मंगलवार, 4 जनवरी 2022

गुरुदेव दया करके मुझको अपना लेना || Gurudev Daya Karke Mujhko Apna Lena || Guru Bhajan Lyrics in Hindi || Guru Purnima

गुरुदेव दया करके  मुझको अपना लेना || Gurudev Daya Karke Mujhko Apna Lena || Guru Bhajan Lyrics in Hindi || Guru Purnima

(चित्र गूगल से सभार)

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना 

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना 


मैं शरण पड़ा तेरी

मैं शरण पड़ा तेरी

चरणों में जगह देना

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना


करुणानिधि नाम तेरा

करुणा दिखला जाओ 

करुणानिधि नाम तेरा

करुणा दिखला जाओ 

सोए हुए भाग्‍यों को 

हे नाथ जगा जाओ

मेरी नाव भंवर डोले

मेरी नाव भंवर डोले

इसे पार लगा देना

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना 

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना


पापी हूं या कपटी हूं

जैसा भी हूं तेरा हूं

पापी हूं या कपटी हूं

जैसा भी हूं तेरा हूं

घर बार छोड़ कर मैं

जीवन से खेला हूं

दुख का मारा हूं मैं

दुख का मारा हूं मैं

मेरे दुखड़े मिटा देना

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना 

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना


हे अजर अमर स्‍वामी

तुम हो अन्‍तर्यामी 

हे अजर अमर स्‍वामी

तुम हो अन्‍तर्यामी 

मैं दीन हीन चंचल

अभिमानी अज्ञानी

तुमने जो नजर फेरी

तुमने जो नजर फेरी

मेरा कौन ठिकाना है

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना 

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना


तुम सुख के सागर हो

निर्धन के सहारे हो

तुम सुख के सागर हो

निर्धन के सहारे हो

इस तन में समाये हो

मुझे प्राणों से प्‍यारे हो

नित माला जपूं तेरी

नित माला जपूं तेरी

नहिं दिल से भुला देना 

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना 

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना


मैं शरण पड़ा तेरी

मैं शरण पड़ा तेरी

चरणों में जगह देना 

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना 

गुरुदेव दया करके

मुझको अपना लेना


यह सुन्‍दर भजन यू-ट्यूब चैनल ram krishan पर उपलब्‍ध है। इस इस सुन्‍दर भजन के लिए ram krishan चैनल का आभार व्‍यक्‍त करते हैं। भजन के बोल इस प्रकार हैं 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कभी राम बनके कभी श्याम बनके| Shri Ram Bhajan Lyrics in Hindi and English

कभी राम बनके कभी श्याम बनके | Shri Ram Bhajan Lyrics in Hindi and English ** कभी राम बनके कभी श्याम बनके चले आना प्रभुजी चले आना  ** तुम राम...